Himachal Crime News : राज्य कर व आबकारी विभाग ने वसूला 1,11,740 रुपये जुर्माना

0
58
राज्य कर व आबकारी विभाग ने वसूला 1,11,740 रुपये जुर्माना
राज्य कर व आबकारी विभाग ने वसूला 1,11,740 रुपये जुर्माना

Himachal Crime News (आज समाज) ऊना। राज्य कर व आबकारी विभाग ऊना ने विभागीय नाका गगरेट और साथ लगते क्षेत्र में गत दिनों विशेष चेकिंग के दौरान विभिन्न वाहनों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान दो मामलों में बिना बिल के स्वर्ण/चांदी के आभूषण और आयरन स्क्रैप मिलने पर जीएसटी अधिनियम के तहत नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई गई। यह जानकारी उप आयुक्त राज्य कर एवं आबकारी ऊना विनोद सिंह डोगरा ने दी।

उन्होंने बताया कि जांच के दौरान पकड़े गए सोने/चांदी के आभूषणों का कुल मूल्य 5,30,295 रुपये और आयरन स्क्रैप का मूल्य 2,22,000 रुपये बनता है। उन्होंने बताया कि विभाग ने कड़ी कार्रवाई करते हुए 1,11,740 रुपये का अर्थदंड लगाया जोकि मौके पर वसूला गया। इस विशेष चैकिंग में विभाग के ओर से एएसटीइओ नरेंदर पठानिया, सहायक बालकृष्ण और चालक जितेंदर शामिल रहे।

विनोद सिंह डोगरा ने कहा कि विभाग प्रदेश के बाहर से लाए जाने वाले सामान पर कड़ी नजर रखे हुए है। उन्होंने बताया कि जीएसटी अधिनियम की धारा 30 के तहत 200 रुपये से अधिक मूल्य की वस्तुओं की बिक्री पर बिल जारी करना अनिवार्य है। इसके अलावा 50 हजार से अधिक मूल्य के समान परिवहन करने पर ई-वे बिल अनिवार्य है।