Mahendragarh News : राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण की हेल्पलाइन नंबर 15100 की शुरूआत

0
4
National Legal Services Authority launches helpline number 15100

(Mahendragarh News) नारनौल । जिला एवं सत्र न्यायाधीश एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के अध्यक्ष नरेन्द्र सूरा के दिशा निर्देशानुसार जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव एवं मुख्य न्यायाधीश दंडाधिकारी शैलजा गुप्ता ने लोगों को कानूनी जानकारी देने के लिए राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण की हेल्पलाइन नंबर 15100 के जागरूकता अभियान की शुरूआत की।

इस हेल्पलाइन से लोग कानूनी जानकारी या सहायता प्राप्त कर सकते हैं : सीजेएम शैलजा गुप्ता

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव एवं मुख्य न्यायाधीश दंडाधिकारी शैलजा गुप्ता ने कहा कि न्याय प्रणाली को हर नागरिक के लिए अधिक सुलभ और सुगम बनाने के उद्देश्य से राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण नालसा में एक नया हेल्पलाइन नंबर 15100 शुरू किया है। इस हेल्पलाइन के माध्यम से देश भर के नागरिक किसी भी प्रकार की कानूनी जानकारी या सहायता प्राप्त कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि देश के सभी जिलों में इस हेल्पलाइन को लागू किया गया है। किसी भी कानूनी समस्या का सामना कर रहे आमजन 15100 नंबर पर फोन करके निशुल्क कानूनी परामर्श प्राप्त कर सकते हैं। यह पहल न्याय व्यवस्था को आम जनता तक पहुंचाने और लोगों को उनकी कानूनी अधिकारों के प्रति जागरूक करने के लिए की गई है।

उन्होंने कहा कि यह पहल विशेष रूप से उन लोगों के लिए अधिक कारगर साबित होगी जो आर्थिक रूप से कमजोर हैं या कानूनी जानकारी प्राप्त करने में असमर्थ हैं। नालसा हेल्पलाइन के बारे में आम जन को जागरूक करने के लिए जिला के सभी विद्यालयों एवं सार्वजनिक स्थलों पर दीवार पेंटिंग करवाई गई है।

यह भी पढ़ें: Mahendragarh News : श्री विष्णु भगवान मंदिर में 2 नवंबर को बनेगा अन्नकूट का प्रसाद