Himachal News : लकड़ी से भरा ट्रक पकड़ा, 58740 रुपए जुर्माना

0
178
Himachal News : लकड़ी से भरा ट्रक पकड़ा, 58740 रुपए जुर्माना
Himachal News : लकड़ी से भरा ट्रक पकड़ा, 58740 रुपए जुर्माना

Himachal News : रमेश पहाड़िया। नाहन। जिले में वन विभाग (Forest department) की अवैध लकड़ी की तस्करी (Illegal timber smuggling) पर कड़ी नजर है। इसी कड़ी में विभाग की टीम ने इंटर स्टेट सीमा (inter state border) पर अवैध लकड़ी से लदे ट्रक को पकड़ा है।

चालक लकड़ी से संबंधित कागजात प्रस्तुत नहीं कर पाया। इसके बाद टीम की ओर से आगामी कार्रवाई करते हुए 58,740 जुर्माना (fine) किया गया है।

बताया जा रहा है कि लकड़ी से लदा यह ट्रक यहां कंडईवाला (Kandaiwala) से यमुनानगर (Yamuna Nagar) हरियाणा (Haryana) की तरफ जा रहा था। वन विभाग त्रिलोकपुर (Forest Department Trilokpur) के वन परिक्षेत्र अधिकारी (forest range officer) हर्षवर्धन सिंह ने बताया कि वन विभाग की टीम ने नेशनल हाईवे चंडीगढ़-देहरादून (National Highway Chandigarh-Dehradun) पर कालाअंब (Kala Amb) में ब्ल्यू स्टार फैक्टरी (Blue Star Factory) के नजदीक एक ट्रक को जांच के लिए रोका।

जांच में ट्रक के भीतर कोकाट (Cocoat Wood) किस्म की लकड़ी पाई गई। इसके बाद चालक से लकड़ी से संबंधित कागजात मांगे गए जो किसी प्रकार के कागजात प्रस्तुत नहीं कर पाया।

उन्होंने बताया कि जांच में पाया गया कि लकड़ी को निजी भूमि से काटा गया था और उसे हरियाणा के यमुनानगर में बेचने के लिए ले जाया जा रहा था लेकिन लकड़ी से संबंधित कोई कागजात मौके पर नहीं थे। इसके बाद टीम की ओर से 58,740 रुपए जुर्माना किया गया है। Himachal News

यह भी पढ़ें : Himachal News : तालों-सेरटा के ग्रामीण पहुंचे उपायुक्त के द्वार