Himachal Political News : रोजगार के रास्ते बंद कर रही है सरकार : राकेश जम्वाल

0
55
रोजगार के रास्ते बंद कर रही है सरकार : राकेश जम्वाल
रोजगार के रास्ते बंद कर रही है सरकार : राकेश जम्वाल
कहा, कहां गई सरकार की स्टार्टअप योजना, आठ महीनों में कितने लोगों को मिला लाभ
Himachal Political News(आज समाज), देहरा: प्रदेश भाजपा के मुख्य प्रवक्ता, देहरा विधानसभा चुनाव क्षेत्र के संजोयक तथा सुंदरनगर विधानसभा क्षेत्र के विधायक राकेश जम्वाल ने प्रदेश की सुक्खू सरकार से सवाल किया है कि उनकी स्टार्टअप योजना का क्या हुआ? इस योजना का लाभ कब से प्रदेश के युवाओं को मिलना शुरू होगा।
जम्वाल ने कहा कि चुनाव के समय कांग्रेस ने गारंटी दी थी कि सरकार बनने पर हर विधानसभा क्षेत्र के युवाओं के लिए 10 करोड़ के हिसाब से 680 करोड़ रुपए के स्टार्टअप फण्ड का प्रबंध करेगी। जिससे युवा अपने लिए रोज़गार के साधन जुटाएंगे और अन्य लोगों को रोज़गार भी देंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के कई नेताओं ने इसके लिए चुनाव से पूर्व ही युवाओं से फॉर्म भी भरवा लिए थे।

हज़ारों की संख्या में युवाओं ने आवेदन भी किया

चुनाव के एक साल तक सरकार इस फण्ड के नाम पर ख़ामोश रही। गत नवंबर माह में सरकार ने इस योजना के प्रथम चरण की शुरुआत की विधिवत घोषणा की अख़बारों में बड़े-बड़े इश्तहार छपे, सड़कों पर बड़े-बड़े होर्डिंग्स लगे। उन्होंने कहा कि सरकार ने इस योजना के तहत उत्पादन इकाई लगाने के बजाय, इलेक्ट्रिक व्हीकल की ख़रीद में सब्सिडी देने की बात की। हज़ारों की संख्या में प्रदेश के युवाओं ने आवेदन भी किया। लेकिन योजना की घोषणा हुए आठ महीनें का समय बीत गया और अभी तक एक भी युवा को इस योजना का लाभ नहीं मिला। एक भी टैक्सी इस योजना के तहत अभी तक ख़रीदी नहीं जा सकी।
भाजपा नेता राकेश जम्वाल ने कहा कि क्या इलेक्ट्रिक टैक्सी ख़रीदने में इतना समय लगता है। इस सरकार की मंशा ही नहीं है कि वह प्रदेश के लोगों का काम करे। उन्होंने कहा कि यह स्टार्टअप के लिए आर्थिक सहायता का इंतज़ार कर रहे प्रदेश के युवाओं के साथ धोखा है।

मुख्यमंत्री सिर्फ़ मित्रों व पत्नी के लिए काम कर रहे

राकेश जम्वाल ने कहा कि इस समय मुख्यमंत्री सिर्फ़ और सिर्फ़ मित्रों व पत्नी के भले के लिए काम कर रहे हैं। सिर्फ़ मित्रों के हितों की रक्षा करने के लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया प्रदेश के युवाओं को रोज़गार देने की बजाय मुख्यमंत्री कैबिनेट रैंक देने और अपनी सरकार बचाने में व्यस्त हैं। उन्होंने कहा कि झूठे वादे बहुत हो गये, इधर-उधर की बातें बहुत हो गई। अब सरकार बने डेढ़ साल से ज़्यादा का समय हो गया है। उन्होंने मांग की कि अब सुक्खू सरकार जल्दी से जल्दी स्टार्टअप फंड का बजट जारी करे।