Shimla News : शिक्षकों के 6000 पद शीघ्र भरे जाएंगे : शिक्षा मंत्री

0
152
शिक्षकों के 6000 पद शीघ्र भरे जाएंगे : शिक्षा मंत्री
शिक्षकों के 6000 पद शीघ्र भरे जाएंगे : शिक्षा मंत्री
शिक्षा मंत्री ने 1.55 करोड़ से बने झड़ग-नकराड़ी स्कूल के भवन का किया लोकार्पण
Shimla News (आज समाज)शिमला। शिक्षा मंत्री रोहित ठाकुर रविवार को जुब्बल क्षेत्र के एक दिवसीय प्रवास के दौरान झड़ग, ठाना, मांदल और झगटान के दौरे पर रहे। इस दौरान उन्होंने ग्राम पंचायत झड़ग-नकराड़ी में 1 करोड़ 55 लाख की लागत से निर्मित राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय झड़ग-नकराड़ी के भवन का लोकार्पण किया।
विद्यालय प्रांगण में हुए एक समारोह में शिक्षा मंत्री ने उपस्थित लोगों से सम्बोधित करते हुए बताया कि विपरीत वित्तीय परिस्थितियों और राजनैतिक संकट के बावजूद प्रदेश सरकार पूरे प्रदेश में अभूतपूर्व और सर्वागीण विकास सुनिश्चित कर रही है, फिर चाहे वह शिक्षा का क्षेत्र हो या बागवानी का या फिर पूरे प्रदेश में बनायीं जा रही सड़के अथवा भवन निर्माण की बात हो।
उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुख के निर्देशानुसार प्रदेश में विश्व स्तरीय शिक्षा देने की दिशा में प्रयत्न किये जा रहे है जिसके चलते इसी सप्ताह से टीजीटी बैच वाइज अध्यापकों की नियुक्ति शुरू कर दी जाएगी और लगभग 6000 शिक्षकों के पदों को शीघ्र भरा जायेगा। इसके साथ ही मुख्यमंत्री का धन्यवाद जताते हुए उन्होंने बताया कि 2023 में आयी अभूतपूर्व आपदा के दौरान शिमला संसदीय क्षेत्र में सड़कों के रखरखाव और मरम्मत हेतु 200 करोड़ रुपये का प्रावधान करवाया गया जिससे कि बागवानों का सेब समय पर मंडियो में पहुंच सका। उन्होंने बताया कि इस सेब सीजन से यूनिवर्सल कार्टन प्रणाली भी लागू की गई है जोकि सौ फीसदी बागवानों के हित में है।