Punjab News Chandigarh : 880 दिन में 44700 युवाओं को सरकारी नौकरियां दी : मुख्यमंत्री

0
33
880 दिन में 44700 युवाओं को सरकारी नौकरियां दी : मुख्यमंत्री
880 दिन में 44700 युवाओं को सरकारी नौकरियां दी : मुख्यमंत्री

Punjab News Chandigarh (आज समाज) चंडीगढ़ :पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने कहा कि राज्य सरकार ने अपने केवल 880 दिनों के कार्यकाल में राज्य के 44700 युवाओं को सरकारी नौकरियां देकर एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है, जिससे पिछले ढाई सालों में औसतन रोजाना 51 युवाओं को सरकारी नौकरियां मिली हैं।

उन्होंने कहा कि समूची भर्ती पूरी तरह मेरिट के आधार पर पारदर्शी तरीके से की गई है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार की नीतियों और मंशा में युवाओं का विश्वास बढ़ा है, जिसके कारण वे विदेश जाने का इरादा छोड़कर यहां रहकर सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि महिलाओं के अधिक अधिकारों के लिए सरकार कई कदम उठा रही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने समानता के सिद्धांत को लागू करने का प्रयास किया है और इस समय राज्य के छह जिलों में वरिष्ठ पुलिस कप्तान के रूप में महिला अधिकारी तैनात हैं और आठ जिलों में महिला डिप्टी कमिश्नर हैं। उन्होंने कहा कि लड़कियों को पहली बार अग्निशमन दल में भर्ती किया जाएगा और ऐसा कदम उठाने वाला पंजाब पहला राज्य होगा।

केंद्र की ओर से रोके गए फंडों पर  सख्त ऐतराज जताते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब केंद्र से कोई भीख नहीं मांगता, बल्कि अपना हक मांगता है। उन्होंने कहा कि हम जीएसटी इकट्ठा करके केंद्र के पास जमा कराते हैं और उसमें से अपना हिस्सा मांगते हैं, इसलिए केंद्र हमारे ऊपर कोई एहसान नहीं करता।