0
6

Solution camp in Mahindergarh एसडीएम ने ‘समाधान शिविर’ में सुनीं 46 लोगों की समस्याएं

Complaints of 46 people heard महेंद्रगढ़ : एसडीएम संजीव कुमार ने आज समाधान शिविर में 46 लोगों की शिकायतें सुनी इनमें से अधिकतर शिकायतों का मौके पर ही निपटारा कर दिया व बाकी शिकायतों को संबंधित विभागों को भेज कर जल्द निपटारा करने के निर्देश दिए।

सरकार के निर्देशानुसार चल रहे समाधान शिविर में अब हर रोज सुबह 9 से 11 बजे तक उप मंडल स्तर पर इसी जगह समाधान शिविर लगाया जा रहा है। 

उन्होंने बताया कि इन शिविरों में पुलिस, राजस्व, नगर परिषद, समाज कल्याण आदि जन कल्याण की योजनाएं लागू करने वाले विभागों के अधिकारीगण उपस्थित रहते हैं। अब प्रॉपर्टी आईडी और परिवार पहचान पत्र की त्रुटियां दूर करने के लिए सुनवाई जिला और उपमंडल स्तर पर हो रही है।

समाधान शिविर में आए गांव डिगरोटा निवासी अनूप कुमार शर्मा की फैमिली आईडी में इनकम कम हुई। इस दौरान उन्होंने ने सरकार का धन्यवाद किया।

बॉक्स :-

महेंद्रगढ़। समाधान शिविर में अलग से परिवार पहचान पत्र व बुढ़ापा पेंशन, दिव्यांग व विधवा पेंशन से संबंधित मामले की शिकायत सुनी। इस दौरान मैनेजर अनिता ने बताया कि फैमिली आईडी से संबंधित 52 शिकायत आई जिनमे से 40 का मौके पर ही निपटारा किया व जिला समाज कल्याण विभाग से प्रदीप ने बताया कि आज 4 बुढ़ापा पेंशन व 2  दिव्यांग पेंशन बनाई।

इस मौके पर ग्रीवेंस कमेटी सदस्य जिला अध्यक्ष भाजपा किसान मोर्चा पवन खैरवाल, कृषि विभाग से एसडीओ गजानंद,पीडब्ल्यूडी विभाग से एसडीओ कृष्ण कुमार, बिजली विभाग से एसडीओ हनुमान सिंह, जिला कल्याण विभाग से ममता, पशुपालन विभाग से कुलदीप शर्मा, आशुलिपिक ब्रह्मानन्द, खाद्य एवं आपूर्ति विभाग से बिरमा देवी, श्रम विभाग से सुरेन्द्र लांबा, क्रीड विभाग से रवि तंवर, लिपिक प्रदीप के अलावा अन्य अधिकारी मौजूद थें।

फोटो- लोगों की शिकायतें सुनते एसडीएम संजीव कुमार।
SHARE