Kurukshetra News : 2018 में छात्र संघ चुनाव के दौरान हुए लाठीचार्ज के बाद नामजद डा. जसविंद्र खैहरा समेत 8 छात्र नेताओं को मिली जमानत

0
73

अरेस्ट वारंट हुए थे जारी, अदालत ने दी जमानत
कुरुक्षेत्र, 10 जुलाई। वर्ष 2018 में कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के छात्र संघ चुनाव के दौरान प्रत्यक्ष प्रणाली से चुनाव कराने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे छात्र नेता डा. जसविंद्र खैहरा समेत 7 अन्य नामजदों को आज अदालत ने जमानत दे दी। न्यायधीश रेनू बाला की अदालत से छात्र नेताओं को जमानत मिली है। बता दें कि कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय में 2018 में हुए छात्र संघ की चुनाव में डा. जसविंद्र खैहरा के नेतृतव में छात्रों ने प्रत्यक्ष प्रणाली से चुनाव कराने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया था। प्रदेश सरकार की ओर से अप्रत्यक्ष प्रणाली से छात्र संघ चुनावों की घोषणा के बाद छात्रों ने एकत्रित होकर प्रदर्शन शुरू किया था। इस दौरान छात्रों द्वारा थर्ड गेट को बंद कर दिया था। इस दौरान छात्रों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस द्वारा लाठीचार्ज किया गया था और डा. जसविंद्र खैहरा समेत अन्य छात्र नेताओं को नामजद कर गिरफ्तार किया गया था। ई छात्र नेताओं को भगा-भगाकर पीटा। पुलिस ने कार्रवाई के बाद कई छात्र नेताओं को गिरफ्तार भी किया। इस दौरान तत्कालीन इनसो के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. जसिवंद्र खैहरा, एनएसयूआइ के प्रदेशाध्यक्ष दीव्यांशु बुद्धिराजा, विनोद, तरसेम, एसएफआई की प्रदेशाध्यक्ष सुमन, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष शाहनवाज, इनसो कार्यकर्ता मंजू जाखड़, जैन्नी, हरमनप्रीत कौर के अलावा कई अन्य छात्र नेताओं को पुलिस ने गिरफ्तार किया था।
जमानत मिलने के बाद खुशी जाहिर करते हुए डा. जसविंद्र खैहरा ने कहा है कि माननीय अदालत के द्वारा उसे व अन्य सात साथियों को जमानत दे दी गई है जबकि दिव्यांशु बुद्धिराजा व शाहनवाज को अभी जमानत नही मिली है। इस मामले में उसके खिलाफ आईपीसी की धारा 147, 149, 186, 188, 341 के तहत मुकदमा दर्ज हुआ था। उन्होने छात्रों के साथ मिलकर छात्रों के हितों के लिए मांगों को जोरदार तरीके से उठाया था और आज तक उनके खिलाफ केस चल रहे हैं।