पीएनजी माध्यम से कुवि छात्रावासों में 24 घंटे मिलेगी गैस सप्लाईm कुवि तथा एचपी ऑयल के बीच हुआ एमओयू

0
9
डॉ. राजेश वधवा
आज समाज नेटवर्क

कुरुक्षेत्र।  कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सोमनाथ सचदेवा के मार्गदर्शन में बुधवार को कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय तथा एचपी ऑयल गैस प्राईवेट लिमिटेड के बीच एमओयू किया गया। इस एमओयू पर कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय की ओर से कुवि कुलसचिव प्रो. संजीव शर्मा व एचपी ऑयल गैस प्राईवेट लिमिटेड की ओर से भूगौलिक क्षेत्र प्रमुख अवनीत घनारा ने हस्ताक्षर किए।
इस अवसर पर कुलसचिव प्रो. संजीव शर्मा ने एमओयू के लिए बधाई देते हुए कहा कि इस समझौते के प्रथम चरण के तहत् कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के छात्रावासों में पाइप नेचुरल गैस (पीएनजी) के माध्यम से गैस की सप्लाई की जाएगी तथा सिलेंडर के झंझट से मुक्ति मिलेगी। पीएनजी के माध्यम से केयू छात्रावासों में 24 घंटे मिलने वाली गैस सुरक्षा, उपयोग करने में सरल व आर्थिक दृष्टि से कम खर्च वाली है। उन्होंने बताया कि इस एमओयू के होने से बार-बार सिलेंडर को भरवाने से मुक्ति मिलेगी जिससे समय की भी बचत होगी।
कुवि पुरुष छात्रावास के मुख्य वार्डन प्रो. जसबीर ढांडा व महिला छात्रावास की प्रमुख वार्डन प्रो. कुसुम लता ने बताया कि आगामी दस वर्षो के लिए 23 छात्रावासों में एचपी ऑयल गैस लिमिटेड की ओर से गैस की सप्लाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि एमओयू के पहले चरण के सफल होने पर दूसरे चरण में कैम्पस के रिहायशी क्षेत्रों में भी यह योजना लागू की जाएगी।
इस अवसर पर कुवि कुलसचिव प्रो. संजीव शर्मा, पुरुष छात्रावास के मुख्य वार्डन प्रो. जसबीर ढांडा, महिला छात्रावास की प्रमुख वार्डन प्रो. कुसुम लता, एचपी ऑयल के प्रमुख अवनीत घनारा, मैनेजर राजन कुमार, सहायक मैनेजर मार्केटिंग अमन पंजेटा, सहायक मैनेजर प्रोजेक्ट साहिल भारद्वाज व मयंक शेखर मौजूद थे।

SHARE