हिमाचल प्रदेश
हिमालच में स्क्रब टायफस से 26वीं मौतOct 08, 2016

प्रदेश में स्क्रब टायफस से हो रही मौतें लगातार जारी है। आईजीएमसी में बिलासपुर की 15 वर्षीय एक लड़की की स्क्रब टायफस से मौत हो जाने से संख्या बढक़र 26 हो गई है। बिलासपुर के जुखाल से इस 15 वर्षीय लड़की को गंभीर हालत में आईजीएमसी लाया गया था। यहां पर टेस्ट में लड़की को स्क्रब होने की पुष्टि हुई।

हिमाचल विश्वविद्यालय में लगातार चौथे दिन छात्रों में झड़प, तनाव बरकरार
हिमाचल विश्वविद्यालय में लगातार चौथे दिन छात्रों में झड़प, तनाव बरकरारOct 05, 2016

आक्रोशित छात्रों को शांत करना पुलिस प्रशासन के लिए टेढी खीर बन गई है। विश्वविद्यालय में चप्पे-चप्पे पर पुलिस तथा त्वरित पुलिस बल का पहरा है। फिर भी हालात नियंत्रण से बाहर हैं।

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद भाखड़ा बांध पर ब्लैक आउट किया
सर्जिकल स्ट्राइक के बाद भाखड़ा बांध पर ब्लैक आउट कियाSep 30, 2016

पीओके में हुए सर्जिकल स्ट्राइक के बाद प्रदेश में स्थित भाखड़ा, चमेरा, पंडोह, पौंग सहित अन्य बड़े हाइडल प्रोजेक्टों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। सूचना के अनुसार सतलुज नदी पर बने भाखड़ा बांध में बीती रात पूरी से ब्लैक आउट रहा है। इसके साथ सतलुज नदी पर बने प्रोजेक्ट में लाइटें बंद करने के निर्देश जारी हुए हैं।

मनी लांड्रिंग मामले में विक्रमादित्य सिंह से पूछताछ करेगी ईडी
मनी लांड्रिंग मामले में विक्रमादित्य सिंह से पूछताछ करेगी ईडीSep 30, 2016

मनी लांड्रिंग मामले में मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के पुत्र विक्रमादित्य सिंह से ईडी शुक्रवार को पूछताछ करेगी। इससे पहले विक्रमादित्य ने वीरवार को दिल्ली हाई कोर्ट में अर्जी लगाई थी कि ईडी उन्हें गिरफ्तार न करे। ईडी ने दिल्ली हाईकोर्ट को बताया कि वे विक्रमादित्य को गिरफ्तार नहीं करने जा रहे हैं।

हिमाचल में सेब की फसल 30 से 35 फीसदी कमजोर रहने का अनुमानSep 30, 2016

हिमाचल प्रदेश में इस साल सेब की पैदावार में गिरावट रहने की संभावना है। अनुमान के मुताबिक इस साल सेब की 30 से 35 फीसदी फसल कम आंकी जा रही है। अभी तक एक करोड़ 80 लाख सेब बॉक्स विभिन्न मंडियों में पहुंच चुके हैं। प्रदेश के ऊंचाई वाले क्षेत्रों में भी सेब सीजन अंतिम चरण में चल रहा है।

हिमाचल की सर्पीली सडक़ों पर होगा रफ्तार का खेल
हिमाचल की सर्पीली सडक़ों पर होगा रफ्तार का खेलSep 22, 2016

हिमाचल की सर्पीली सडक़ों पर रफ्तार का खेल 7 अक्तूबर से शुरू होने जा रहा है। 18वीं ‘रेड डे हिमालय रैली’ 7 अक्तूबर को मनाली से आरंभ होगी और नौ दिनों बाद लाहौल, स्पीति तथा लद्दाख क्षेत्रों से होते हुए 15 अक्तूबर को वापिस मनाली पहुंचेगी।

शिमला में आज निकलेगी तिरंगा यात्रा
शिमला में आज निकलेगी तिरंगा यात्राAug 18, 2016

अंग्रेजों की दमनकारी नीतियों की खिलाफत करने और उन्हें देश से बाहर खदेडऩे के लिए सालों पहले शुरू किए गए भारत छोड़ो आंदोलन का 75वां साल और साथ ही भारतीय स्वतंत्रता दिवस की 70वीं वर्षगांठ पर आयोजित किए जा रहे कार्यक्रमों के तहत गुरुवार को शिमला में शाम को तिरंगा यात्रा निकाली जाएगी।

हिमाचल में रक्षा बन्धन पर महिलाओं को निगम की बसों में मुफ्त यात्रा सुविधा
हिमाचल में रक्षा बन्धन पर महिलाओं को निगम की बसों में मुफ्त यात्रा सुविधाAug 18, 2016

हिमाचल में रक्षा बंधन के दिवस पर महिलाओं को हिमाचल पथ परिवहन निगम की बसों में मुफ्त यात्रा सुविधा मिलेगी। परिवहन मंत्री जी.एस. बाली ने बताया कि हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन निगम प्रबन्धन को निर्देश दिए हैं कि रक्षा बन्धन के पावन अवसर पर सभी महिलाओं को निगम की साधारण बसों में हिमाचल प्रदेश के अन्दर मुफ्त यात्रा सुविधा उपलब्ध करवाई जाए।

दर्दनाक सड़क हादसे में 3 युवकों की मौत
दर्दनाक सड़क हादसे में 3 युवकों की मौतAug 16, 2016

हिमाचल के चंबा जिले के करियां नामक स्थान में एक कार अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खड़े एक वाहन से टकरा गई, जिसमें कार में सवार तीन युवकों की मौत हो गई।

स्वतंत्रता दिवस पर तीन कैदियों की सजा हुई माफ
स्वतंत्रता दिवस पर तीन कैदियों की सजा हुई माफAug 14, 2016

राज्य सरकार ने अपनी शक्तियों का प्रयोग करते हुए बंदियों को विशेष सजा माफी (रिमिशन) की घोषणा की है। रिमिशन का लाभ 428 कैदियों को मिलेगा। सरकार ने आजीवन कारावास से दंडादिष्ट बंदियों को सम्मिलित करते हुए 10 वर्ष से अधिक के कारावास से दंडादिष्ट कैदियों की सजा तीन माह कम की है।