दिल्ली
बैंकों ने टाला पेट्रोल पंपों पर कार्ड से पेमेंट पर चार्ज लेने का फैसला
बैंकों ने टाला पेट्रोल पंपों पर कार्ड से पेमेंट पर चार्ज लेने का फैसलाJan 09, 2017

आम लोगों के लिए राहत वाले कदम के तहत बैंकों ने अपने उस फैसले को अगले कुछ दिनों तक के लिए टाल दिया है जिसमें पेट्रोल पंपों पर क्रेडिट या डेबिट कार्ड के जरिए भुगतान करने पर चार्ज लेने की बात कही गई थी। बैंकों ने कहा है कि इस बारे में सभी संबंधित पक्षों से विचार-विमर्श के बाद फैसला लिया जाएगा।

पेट्रोल पंपों पर डेबिट, क्रेडिट कार्ड से भुगतान न लेने का फैसला 13 तक टला
पेट्रोल पंपों पर डेबिट, क्रेडिट कार्ड से भुगतान न लेने का फैसला 13 तक टलाJan 09, 2017

आमजन को आने वाली दिक्कतों को देखते हुए बैंकों ने पेट्रोल पंपों पर डेबिट और क्रेडिट कार्ड से पेमेंट पर ट्रांजेक्शन फी लगाने के निर्णय को शुक्रवार तक टाल दिया है। जिसके बाद पूरे देश के पेट्रोल पंप परिचालकों ने भी डेबिट और क्रेडिट कार्ड से पेमेंट न स्वीकार करने के फैसले को 13 जनवरी (शुक्रवार) तक के लिए टाल दिया है।

स्कूलों में नए दिशा-निर्देशों के तहत प्रवेश प्रक्रिया शुरू
स्कूलों में नए दिशा-निर्देशों के तहत प्रवेश प्रक्रिया शुरूJan 09, 2017

राष्ट्रीय राजधानी में डीडीए और सरकारी भूमि पर चल रहे 285 निजी स्कूलों के लिए दिये गए नए दिशा-निर्देशों के बाद सोनवार से इन स्कूलों में इसके तहत दाखिले की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। स्कूल सोमवार को इस सिलसिले में घोषणा करेंगे। निदेशालय के दिशा-निर्देशों के अनुसार इन स्कूलों में दाखिले के लिए पड़ोस में रहने वाले बच्चों और सिबलिंग को प्राथमिकता दी जाएगी।

पांडव नगर में हुई लूट का पर्दाफाश, धरे गये तीन आरोपी
पांडव नगर में हुई लूट का पर्दाफाश, धरे गये तीन आरोपीDec 26, 2016

दिल्ली में 10 लाख रुपये की लूट के मामले का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने इस वारदात में शामिल तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक लूट की रकम में से नौ लाख रुपये बरामद कर लिये गये हैं।

संजीव शर्मा फिर चुने गये अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा(रा) के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष
संजीव शर्मा फिर चुने गये अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा(रा) के दिल्ली प्रदेश अध्यक्षDec 26, 2016

ब्राह्मण समाज को लेकर अपनी आवाज़ बुलंद करने वाली संगठन अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा (रा) का रविवार दोपहर में राष्ट्रीय व दिल्ली प्रदेश कार्यकारिणी की मीटिंग राष्ट्रीय संरक्षक व भाजपा सांसद जगदम्बिका पाल के दिल्ली आवास पर सम्पन्न हुआ।

केजरीवाल सरकार के चाय-समोसे का खर्च 1.2 करोड़
केजरीवाल सरकार के चाय-समोसे का खर्च 1.2 करोड़Dec 19, 2016

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पिछले डेढ़ साल में 55 लाख 85 हजार 653 रुपये केवल चाय-समोसे पर खर्च कर दिए। बिना किसी विभाग के होते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के कार्यालय और निवास के ऑफिस में चाय-समोसे पर इतनी मोटी रकम खर्च कर दी गई।

नोटबंदी पर संसदीय समिति के समक्ष गुरुवार को पेश होंगे पटेल
नोटबंदी पर संसदीय समिति के समक्ष गुरुवार को पेश होंगे पटेलDec 19, 2016

भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) गवर्नर उर्जित पटेल 22 दिसम्बर को नोटबंदी और उसके प्रभाव के बारे में वित्त संबंधी संसदीय समिति के समक्ष प्रस्तुत होकर विस्तार से जानकारी देंगे।

दिल्ली में शीत लहर, कोहरे से ट्रेनों और उड़ानों पर असर
दिल्ली में शीत लहर, कोहरे से ट्रेनों और उड़ानों पर असरDec 19, 2016

राजधानी दिल्ली में सोमवार की सुबह कोहरा तो कम था लेकिन ठण्ड बढ़ गयी है। कोहरे की वजह से दृश्यता कम होने के कारण ट्रेनों और विमानों की आवाजाही पर ख़राब असर पड़ा। यहाँ के इंदिरा गाँधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर छह अंतरराष्ट्रीय और आठ घरेलू उड़ानों के परिचालन में देरी हुई।

साइबर क्राइम: गिफ्ट के नाम पर महिला से ठगे लाख रुपये
साइबर क्राइम: गिफ्ट के नाम पर महिला से ठगे लाख रुपयेDec 19, 2016

दिल्ली में एक और साइबर क्राइम का मामला सामने आया है। फेसबुक के माध्यम से विदेशी व्यक्ति से दोस्ती करना दिल्ली की एक महिला को महंगा पड़ गया। एक व्यक्ति ने लंदन से गिफ्ट भेजने के नाम पर महिला को एक लाख रुपये से अधिक की चपत लगा दी। इस पूरे मामले में पीड़ित महिला ने उत्तम नगर थाने में शिकायत दर्ज करवाई है।

दिल्ली में अब वार्ड स्तर पर जल मंत्री तैनात करेगी सरकार
दिल्ली में अब वार्ड स्तर पर जल मंत्री तैनात करेगी सरकारDec 07, 2016

राजधानी में आगामी नगर निगम को चुनाव के मद्देनजर दिल्ली सरकार आम जनता की जल संबंधी छोटी-छोटी समस्याओं के निराकरण के लिए वार्ड स्तर पर अब जल मंत्री की तैनाती करेगी।

सीबीआई प्रमुख के पास हो सतर्कता और सीबीआई से जुड़ा अनुभव : मल्लिकार्जुन खड़गेसीबीआई प्रमुख के पास हो सतर्कता और सीबीआई से जुड़ा अनुभव : मल्लिकार्जुन खड़गे
भारतीय पुलिस सेवा के 49 अधिकारी सीबीआई प्रमुख बनने की दौड़ में हैं| इसमें दिल्ली पुलिस आयुक्त आलोक वर्मा का नाम सबसे आगे है| वहीं उनके बैचमेट और आईटीबीपी के महानिदेशक कृष्णा चौधरी भी इस पद के प्रमुख दावेदार हैं।

दिल्ली में सुबह कोहरा छाया

सुप्रीम कोर्ट: केरल के पत्रकारों और वकीलों के विवाद पर सुनवाई 4 हफ्ते बाद

कैशलेश के समर्थन में हिन्दु युवा वाहिनी की दिल्ली में रैली