लखनउ
बसपा के खाते में जमा सौ करोड़ पर तीन माह में निर्णय ले निर्वाचन आयोग : उच्च न्यायालय
बसपा के खाते में जमा सौ करोड़ पर तीन माह में निर्णय ले निर्वाचन आयोग : उच्च न्यायालयJan 18, 2017

डॉ. नूतन ने अदालत को बताया कि निर्वाचन आयोग ने 29 अगस्त 2014 द्वारा वित्तीय पारदर्शिता सम्बन्धी कई निर्देश पारित किए हैं, जिन्हें आयोग ने अपने आदेश 19 नवम्बर 2014 के आदेश में और अधिक स्पष्ट किया है। इन आदेशों में कहा गया है कि कोई भी राजनैतिक दल उन्हें चंदे में प्राप्त नकद धनराशि को प्राप्ति के 10 कार्यकारी दिवस के अन्दर पार्टी के बैंक अकाउंट में अवश्य ही जमा करा दे।

कांग्रेस से गठबन्धन पर अखिलेश बोले, फैसला एक-दो दिन में
कांग्रेस से गठबन्धन पर अखिलेश बोले, फैसला एक-दो दिन मेंJan 17, 2017

उत्तर प्रदेश में दोबारा समाजवादियों की सरकार बनानी है। मुख्यमंत्री की ओर से यह स्पष्ट किया गया कि कल रात में उनके ट्विटर अकाउण्ट में नेताजी मुलायम सिंह यादव के साथ जो उनकी तस्वीर नजर आ रही है, वह दो दिन पुरानी है। उन्होंने कहा कि रात में नेताजी को मनाने गया था लेकिन वह नहीं माने।

उप्र: रातें सर्द, दिन में सामान्य स्थिति में पहुंचा पाराJan 17, 2017

इधर, मौसम की स्थिति में सुधार होने की वजह से आज से स्कूल खुल जाएंगे। हालांकि, इस दौरान स्कूलों के समय में थोड़ा बदलाव किया गया है। लखनऊ के बेसिक शिक्षा अधिकारी प्रवीण मणि त्रिपाठी ने स्कूल खोलने के निर्देश जारी किए हैं। लेकिन स्कूल अब नौ बजे की जगह 10 बजे खुलेंगे।

विधान सभा चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान के लिए लोगों को प्रेरित कर रहे राज्यपालJan 17, 2017

राज्यपाल श्री नाईक ने कहा कि प्रदेश में विधान सभा के चुनाव होने वाले हैं। मतदान संविधान द्वारा दिया गया महत्वपूर्ण अधिकार है जिसका प्रयोग हर मतदाता को करना चाहिए। उन्होंने कहा कि मताधिकार का प्रयोग कर शत-प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करें तथा उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने में सहयोग करें।

कोहरे से 20 से अधिक ट्रेनें लेट,कई निरस्त
कोहरे से 20 से अधिक ट्रेनें लेट,कई निरस्तDec 19, 2016

सर्दी के साथ पड़ रहे घने कोहरे से 20 से अधिक ट्रेनें अपने नियत समय से लेट चल रही हैं। वहीं गोरखपुर आनंद विहार एक्सप्रेस,अवध आसाम एक्सप्रेस,लखनऊ बरौनी एक्सप्रेस,जनसेवा और जननायक एक्सप्रेस 15 जनवरी तक निरस्त कर दी गई हैं।

घने कोहरे से 35 से अधिक ट्रेनें अपने नियत समय से लेट, कई निरस्त
घने कोहरे से 35 से अधिक ट्रेनें अपने नियत समय से लेट, कई निरस्तDec 07, 2016

सर्दी के साथ पड़ रहे घने कोहरे से 35 से अधिक ट्रेनें अपने नियत समय से लेट चल रही हैं, जबकि चंडीगढ़ एक्सप्रेस बुधवार को और वाराणसी-जोधपुर मरूधर एक्सप्रेस, आनंद वि​हार-दानापुर एक्सप्रेस गुरुवार को निरस्त रहेगी।

कोहरे से उड़ान प्रभावित, 35 से अधिक ट्रेनें लेट
कोहरे से उड़ान प्रभावित, 35 से अधिक ट्रेनें लेटDec 05, 2016

राजधानी सहित प्रदेश में पड़ रहे घने कोहरे से सोमवार तड़के से लखनऊ के चौधरी चरण सिंह इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर फ्लाइट्स की लैडिंग-टेकऑफ बंद है।

प्राइवेट स्कूल से चोरों ने सीसीटीवी पर किया हाथ साफ
प्राइवेट स्कूल से चोरों ने सीसीटीवी पर किया हाथ साफDec 05, 2016

मलिहाबाद थाना क्षेत्र में एक मांटेसरी स्कूल से रविवार रात को चोरों ने सीसीटीवी सहित अन्य सामानों पर हाथ साफ किया है।

काला धन को सफ़ेद करने में एक्सिस बैंक के दो बैंक मैनेजर गिरफ्तार
काला धन को सफ़ेद करने में एक्सिस बैंक के दो बैंक मैनेजर गिरफ्तारDec 05, 2016

ईडी के अधिकारियों ने करोड़ों रूपये के काला धन को नये नोटों में बदलने वाले एक्सिस बैंक के दो मैनेजरों को गिरफ्तार किया है। एक्सिस बैंक से जुड़े दो मैनेजरों को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मनी लांड्री एक्ट के तहत कार्रवाई करते हुये रविवार रात को गिरफ्तार कर लिया।

उत्तर प्रदेश में छायी कोहरे की चादर
उत्तर प्रदेश में छायी कोहरे की चादरDec 05, 2016

उत्तर प्रदेश में राजधानी लखनऊ सहित प्रमुख शहरों में सुबह से ही कोहरे की चादर छायी हुई है। कोहरे की वजह से रेल यात्रियों और परिवहन सेवा पर खासा असर पड़ा है।