मध्यप्रदेश
शख्स ने यूं रचा 81 लाख के हीरे हड़पने का 'गेम प्लान'
title=



जबलपुर।

बीमा की राशि पाने के लिए 81 लाख रुपए के हीरे चोरी होने की झूठी रिपोर्ट लिखवाई गई, लेकिन मध्यप्रदेश के जबलपुर की जीआरपी पुलिस ने मामले का पर्दाफाश करते हुए हीरे बरामद कर लिए हैं। यह हीरे मुंबई में ज्वेलर के मकान पर ही मिले। पुलिस अधीक्षक रेल ए के पांडे ने बताया कि भयंदर, मुंबई के ज्वेलर मुकेश रायमलानी ने अपने सेल्समैन भाविन दोमडिया और लीगल एडवाइजर अशोक जैन के साथ छह नवंबर को जबलपुर के जीआरपी थाने में बांद्रा-इलाहाबाद हॉली-डे एक्सप्रेस से 81 लाख रुपए के हीरे चोरी होने की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी।
उन्होंने बताया था कि वह कोच बी-4 में सफर कर रहे थे और हीरों का बैग बर्थ के नीचे रखा हुआ था। उन्होंने चोरी की वारदात इटारसी-जबलपुर के बीच होना बताया था। मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच के लिए छह टीम गठित की गईं। जांच में यह बात सामने आई कि इस चोरी के अलावा उस ट्रेन में चोरी की अन्य कोई वारदात नहीं हुई। इसके बाद टीम के सदस्यों ने कोच में सवार अन्य यात्रियों से संपर्क किया। यात्रियों ने बताया कि इटारसी-जबलपुर के बीच सेल्समैन भाविन की गतिविधियां असामान्य थी। वह सह यात्रियों से चोरी की वारदात के संबंध में बात कर रहा था। शक के आधार पर पुलिस ने मुकेश रायमलानी, उसके भाई मनीष, अशोक जैन और सेल्समैन भाविन को हिरासत में लेकर न्यायालय में पेश कर पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया। पूछताछ के दौरान उन्होंने बताया कि सोने के भाव में उतार-चढाव के कारण मुकेश को 40 लाख रुपए का घाटा हुआ था।
 

  • Post a comment
  • Name *
  • Email address *

  • Comments *
  • Security Code *
  • captcha
  •       
    कमेंट्स कैसे लिखें !
    जिन पाठकों को हिन्दी में टाइप करना आता है, वे युनीकोड मंगल फोंट एक्टिव कर हिन्दी में सीधे टाइप कर सकते हैं। जिन्हें हिन्दी में टाइप करना नहीं आता वे Roman Hindi यानी कीबोर्ड के अंग्रेजी अक्षरों की मदद से भी हिन्दी में टाइप कर सकते हैं। उदाहरण के लिए यदि आप लिखना चाहें- “भारत डिफेंस कवच एक उपयोगी पोर्टल है’, तो अंग्रेजी कीबोर्ड से टाइप करें,हर शब्द के बाद स्पेस बार दबाएंगे तो अंग्रेजी का अक्षर हिन्दी में टाइप होता चला जाएगा। यदि आप अंग्रेजी में अपने विचार टाइप करना चाहें तो वह विकल्प भी है।