राज्यों से
इन्वेस्टर्स समिट में लगेगी विशाल प्रदर्शनी, 80 कंपनियों के उत्पाद होंगे प्रदर्शित
title=

 इंदौर। मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में 22-23 अक्टूबर को होने वाली ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट में विशाल प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी। यह प्रदर्शनी पांच हजार 600 वर्ग मीटर क्षेत्र में लगेगी। इस प्रदर्शनी में देश-विदेश की 80 कम्पनियां अपने उत्पादों का प्रदर्शन करेंगी। इस प्रदर्शनी में मध्यप्रदेश के विकास पर आधारित एक पवेलियन भी अलग से रहेगा। 


22 एवं 23 अक्टूबर को इंदौर में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट आयोजित हो रही है। जिसमें पाँच देश जापान, दक्षिण कोरिया, यू.ए.ई., सिंगापुर और यू.के. पार्टनर कंट्री होंगे। समिट में 23 देशों के राजदूत शामिल होंगे। साथ ही 37 देश के 260 निवेशक सहित करीब साढ़े तीन हजार प्रतिनिधियों के साथ ही कई केंद्रीय मंत्री और राज्य सरकार का पूरा अमला शिरकत करेगा। 

जानकारी के मुताबिक सम्मेलन स्थल पर करीब पांच हजार 600 वर्ग मीटर क्षेत्र में प्रदर्शनी लगायी जाएगी। इसमें 80 कंपनियां अपने उत्पाद का प्रदर्शन करेंगी। मध्यप्रदेश के विकास पर केन्द्रित मध्यप्रदेश पवेलियन भी लगाया जाएगा। सम्मेलन के दौरान ग्लोबल इंवेस्टर्स समिट-2014 के बाद प्रदेश में आए निवेश पर रिपोर्ट कार्ड प्रस्तुत किया जाएगा। सम्मेलन में 13 सेक्टोरल सेमीनार आयोजित होंगे।

  • Post a comment
  • Name *
  • Email address *

  • Comments *
  • Security Code *
  • captcha
  •       
    कमेंट्स कैसे लिखें !
    जिन पाठकों को हिन्दी में टाइप करना आता है, वे युनीकोड मंगल फोंट एक्टिव कर हिन्दी में सीधे टाइप कर सकते हैं। जिन्हें हिन्दी में टाइप करना नहीं आता वे Roman Hindi यानी कीबोर्ड के अंग्रेजी अक्षरों की मदद से भी हिन्दी में टाइप कर सकते हैं। उदाहरण के लिए यदि आप लिखना चाहें- “भारत डिफेंस कवच एक उपयोगी पोर्टल है’, तो अंग्रेजी कीबोर्ड से टाइप करें,हर शब्द के बाद स्पेस बार दबाएंगे तो अंग्रेजी का अक्षर हिन्दी में टाइप होता चला जाएगा। यदि आप अंग्रेजी में अपने विचार टाइप करना चाहें तो वह विकल्प भी है।