राज्यों से
यूपीः प्रधान पद के कैंडिडेट और फैमिली ने पुलिस के सामने लड़की को जिंदा जलाया
title=


बाराबंकी (उत्तर प्रदेश)

यहां चुनावी रंजिश में प्रधान पद के एक कैंडिडेट के घरवालों ने दूसरे कैंडिडेट के परिवार की एक लड़की पर केरोसिन डालकर आग लगा दी। जिस वक्त यह घटना हुई, पुलिस वहीं मौजूद थी। आनन-फानन में घरवालों ने उसे लखनऊ के ट्रॉमा सेंटर में एडमिट कराया गया, लेकिन सोमवार को लड़की ने दम तोड़ दिया। घटना के बाद गांव में तनाव का माहौल है।

मामला कुर्सी थाना एरिया के बैना टीकारहार गांव का है। यहां सुरेश यादव की पत्नी फूलमती और पड़ोसी राजवती यादव की पत्नी सियाराम पंचायत चुनाव में प्रधान पद की प्रत्याशी हैं। बताया जा रहा है कि बीते रविवार को सुरेश यादव के भाई नीरज, धीरज और सियाराम के लड़के अनिल और संजय के बीच प्रधानी के चुनाव में जीत-हार को लेकर झगड़ा हो गया। मामला बढ़ता देख किसी ने पुलिस को सूचना दे दी। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को शांत कराया।

आरोप है कि इसी दौरान सियाराम के परिजनों ने सुरेश के मकान की छत पर खड़ी महिलाओं पर हमला बोल दिया। उन्होंने छत पर खाना बना रही फूलमति की भतीजी कांति (20) पर मिट्टी का तेल छिड़क कर आग लगा दी। उसकी चीख-पुकार सुनकर पुलिसकर्मी और परिजन छत पर पहुंचे और किसी तरह आग बुझाई। आनन-फानन में उसे इलाज के लिए ट्रॉमा सेंटर लेकर गए, लेकिन 30 नवंबर को कांति की मौत हो गई।

पुलिस का कहना है कि मृतक लड़की के भाई की तहरीर पर पांच लोगों के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने और मारपीट की रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। वहीं, नामजद आरोपी मौके से फरार हैं। एसओ कुर्सी बृजेश पांडेय के मुताबिक, मृतका के भाई ने तहरीर में बताया है कि आरोपी पक्ष ने उसके घर की महिलाओं के साथ मारपीट की। इस दौरान उसकी बहन भी छत पर खड़ी थी। उन्होंने कांति को अपशब्द कहा और गालियां भी दी। इसके बाद तेल छिड़ककर आग लगा दी।

  • Post a comment
  • Name *
  • Email address *

  • Comments *
  • Security Code *
  • captcha
  •       
    कमेंट्स कैसे लिखें !
    जिन पाठकों को हिन्दी में टाइप करना आता है, वे युनीकोड मंगल फोंट एक्टिव कर हिन्दी में सीधे टाइप कर सकते हैं। जिन्हें हिन्दी में टाइप करना नहीं आता वे Roman Hindi यानी कीबोर्ड के अंग्रेजी अक्षरों की मदद से भी हिन्दी में टाइप कर सकते हैं। उदाहरण के लिए यदि आप लिखना चाहें- “भारत डिफेंस कवच एक उपयोगी पोर्टल है’, तो अंग्रेजी कीबोर्ड से टाइप करें,हर शब्द के बाद स्पेस बार दबाएंगे तो अंग्रेजी का अक्षर हिन्दी में टाइप होता चला जाएगा। यदि आप अंग्रेजी में अपने विचार टाइप करना चाहें तो वह विकल्प भी है।