लाइफस्टाइल
बीमारी न होते हुए भी मरीज खुद-ब-खुद खींचे चले आते हैं......
title=

 दुनिया में हर इंसान चाहता है कि जिंदगी में कभी ऐसी नौबत न आए कि उसे हॉस्पिटल और डॉक्टर्स के चक्कर काटने पड़े। इन सब के बाद भी इंसान को कभी न कभी डॉक्टर्स की जरूरत पड़ ही जाती है। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे डॉक्टर के बारे में बताने जा रहे हैं जिनसे इलाज कराने के लिए लोग लाइन लगाकर खड़े रहते हैं। यहीं नहीं इसके लिए ये लोग भारी रकम अदा करने से भी पीछे नहीं हटते है। लोग जायें भी क्यों न इस डॉक्टर का इलाज करने का तरीका ही इतना अनोखा है कि बीमारी न होते हुए भी मरीज खुद-ब-खुद खींचे चले आते हैं। दरअसल, यह महिला डॉक्टर अपने मरीजों का बिल्कुल न्यूड होकर इलाज करती है।

अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर की रहने वाली 24 वर्षीय मनोचिकित्सक साराह व्हाइट पुरूषों का इलाज करते हुए पूरी तरह न्यूड हो जाती हैं। आजकल उनका इलाज करने का यह अनोखा तरीका सोशल मीडिया पर भी काफी छाया हुआ है। वह न्यूड थेरेपी के जरिए मर्दों की यौन कुंठा को बाहर निकालती है। साराह का कहना है कि वह दुनिया के महान चिकित्सक फ्रायड की थ्योरी के अनुरूप सबका इलाज कर रही हैं। साराह मानती है की इस तरीके से वह आसानी से  पुरुषों के मन में दबी हुई यौन इच्छाओं को बाहर निकालने में कामयाब हो जाती हैं। साराह मरीजों के इलाज के लिए वेबकैम का इस्तेमाल करती हैं। उनका कहना है कि वह इस थैरेपी के माध्यम से मरीजों से शीघ्र एक अंतरंग रिश्ता स्थापित कर लेती हैं, जिससे वह खुलकर अपनी कुंठाओं को व्यक्त कर पाते हैं। मरीजों को यह थैरेपी काफी पसंद आ रही है। वह एक सेशन के लिए 7000 रूपये तक चार्ज करती हैं।

  • Post a comment
  • Name *
  • Email address *

  • Comments *
  • Security Code *
  • captcha
  •       
    कमेंट्स कैसे लिखें !
    जिन पाठकों को हिन्दी में टाइप करना आता है, वे युनीकोड मंगल फोंट एक्टिव कर हिन्दी में सीधे टाइप कर सकते हैं। जिन्हें हिन्दी में टाइप करना नहीं आता वे Roman Hindi यानी कीबोर्ड के अंग्रेजी अक्षरों की मदद से भी हिन्दी में टाइप कर सकते हैं। उदाहरण के लिए यदि आप लिखना चाहें- “भारत डिफेंस कवच एक उपयोगी पोर्टल है’, तो अंग्रेजी कीबोर्ड से टाइप करें,हर शब्द के बाद स्पेस बार दबाएंगे तो अंग्रेजी का अक्षर हिन्दी में टाइप होता चला जाएगा। यदि आप अंग्रेजी में अपने विचार टाइप करना चाहें तो वह विकल्प भी है।