कारोबार
शानदार तेजी के साथ खुला शेयर बाजार, निफ्टी 8600 के पार
title=

 मुंबई। बाजार ने आज शानदार तेजी के साथ शुरुआत की है। सेंसेक्स 200 अंकों से ज्यादा उछलकर 27950 के करीब जाने की कोशिश कर रहा है। वहीं निफ्टी भी 0.8 फीसदी की तेजी के साथ 8600 के पार कारोबार कर रहा है। साथ ही बैंक निफ्टी भी 1 फीसदी से ज्यादा का उछाल दिखा रहा है। शुरुआती कारोबार में पीएसयू बैंक और मेटल शेयरों में भी अच्छी खरीदारी नजर आ रही है।

शुरुआती कारोबार के दौरान मिडकैप-स्मॉलकैप शेयरों में भी अच्छी मजबूत नजर आ रही है। एनएसई का मिडकैप 50 इंडेक्स 0.9 फीसदी तक की बढ़त के साथ 3,657 के ऊपर आ गया है। वहीं बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.3 फीसदी की बढ़त के साथ 12483 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। साथ ही बीएसई का स्मॉलकैप इंडेक्स 0.4 फीसदी उछलकर 12132 के स्तर पर पहुंच गया है। बाजार में शानदार तेजी, निफ्टी 8600 के पार बाजार ने आज शानदार तेजी के साथ शुरुआत की है। सेंसेक्स 200 अंकों से ज्यादा उछलकर 27950 के करीब जाने की कोशिश कर रहा है। सेक्टोरियल आधार पर देखें तो सभी इंडेक्स हरे निशान के साथ कारोबार करते दिख रहे है। सबसे ज्यादा तेजी पीएसयू बैंक और मेटल शेयरों में नजर आ रही है और ये करीब 1 फीसदी से ज्यादा का उछले हैं। साथ ही ऑटो शेयर 0.7 फीसदी, एफएमसीजी और आईटी शेयर 0.6 फीसदी की मजबूती दिखा रहे है। फिलहाल बीएसई का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 0.7 फीसदी यानी 210 अंकों की तेजी के साथ 27924.9 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। वहीं एनएसई का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी करीब 0.8 यानी 67 अंकों की उछाल के साथ 8618 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। बाजार में कारोबार के इस दौरान टाटा स्टील, टाटा मोटर्स, बैंक ऑफ बड़ौदा, टाटा मोटर्स डीवीआर और अदानी पोर्ट जैसे दिग्गज शेयरों में 6.2-3.3 फीसदी की तेजी आई है। वहीं इंफोसिस, एचयूएल, भारती इंफ्राटेल जैसे दिग्गज शेयर 0.3 फीसदी से फिसल कर सपाट कारोबार कर रहे हैं।
  • Post a comment
  • Name *
  • Email address *

  • Comments *
  • Security Code *
  • captcha
  •       
    कमेंट्स कैसे लिखें !
    जिन पाठकों को हिन्दी में टाइप करना आता है, वे युनीकोड मंगल फोंट एक्टिव कर हिन्दी में सीधे टाइप कर सकते हैं। जिन्हें हिन्दी में टाइप करना नहीं आता वे Roman Hindi यानी कीबोर्ड के अंग्रेजी अक्षरों की मदद से भी हिन्दी में टाइप कर सकते हैं। उदाहरण के लिए यदि आप लिखना चाहें- “भारत डिफेंस कवच एक उपयोगी पोर्टल है’, तो अंग्रेजी कीबोर्ड से टाइप करें,हर शब्द के बाद स्पेस बार दबाएंगे तो अंग्रेजी का अक्षर हिन्दी में टाइप होता चला जाएगा। यदि आप अंग्रेजी में अपने विचार टाइप करना चाहें तो वह विकल्प भी है।