खेल
चेज ने छीना भारत से मैच, दूसरा टेस्ट ड्रा
title=

 किंग्सटन, हि.स.। अपने दूसरे ही टेस्ट में रोस्टन चेज (नाबाद 137) के शतक की बदौलत वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ दूसरा टेस्ट ड्रा करा लिया। वेस्टइंडीज ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन जोरदार वापसी करते हुए दूसरी पारी में छह विकेट पर 388 रन बनाये।

चेज ने इससे पहले जर्मेन ब्लैकवुड 63 के साथ पांचवें विकेट के लिए 93, शेन डाउरिच 74 के साथ छठे विकेट के लिए 144 रन की व कप्तान होल्डर नाबाद 64 के साथ सातवें विकेट के लिए 103 रनों की साझेदारी कर मैच ड्रा कराया।
मैच के चौथे दिन के स्कोर 4 विकेट पर 48 रन से आगे खेलते हुए वेस्टइंडीज के रॉस्टन चेज और जेरेमाइन ब्लैकवुड मैदान में उतरे. जब तक खेल 25 ओवर तक पहुंचा, तब तक दोनों ने 100 रन बना लिए। चेज और ब्लैकवुड ने 33.3 ओवर तक साथ डटे रहे और स्कोर को 141 तक पहुंचाया। इसके बाद आर अश्विन की गेंद पर ब्लैकवुड को चेतेश्वर पुजारा ने लपक लिया।
इसके बाद शेन डॉवरिच मैदान में उतरे लेकिन अमित मिश्रा ने उन्हें पैवेलियन का रास्ता दिखाया। इस समय तक चेज 99 रन बना चुके थे। इसके बाद जेसन होल्डर ने कुल 64 रन बनाए और चेज 137 रन बना कर नाबाद रहे।
इससे पहले, भारत ने 9 विकेट पर 500 रन बनाए और अपनी पहली पारी घोषित कर दी थी। इसके जवाब में वेस्टइंडीज की टीम ने 15.5 ओवर में 4 विकेट खो कर 48 रन बनाए. लेकिन चौथे दिन तूफान अर्ल के कारण आगे का खेल नहीं हो सका था।
  • Post a comment
  • Name *
  • Email address *

  • Comments *
  • Security Code *
  • captcha
  •       
    कमेंट्स कैसे लिखें !
    जिन पाठकों को हिन्दी में टाइप करना आता है, वे युनीकोड मंगल फोंट एक्टिव कर हिन्दी में सीधे टाइप कर सकते हैं। जिन्हें हिन्दी में टाइप करना नहीं आता वे Roman Hindi यानी कीबोर्ड के अंग्रेजी अक्षरों की मदद से भी हिन्दी में टाइप कर सकते हैं। उदाहरण के लिए यदि आप लिखना चाहें- “भारत डिफेंस कवच एक उपयोगी पोर्टल है’, तो अंग्रेजी कीबोर्ड से टाइप करें,हर शब्द के बाद स्पेस बार दबाएंगे तो अंग्रेजी का अक्षर हिन्दी में टाइप होता चला जाएगा। यदि आप अंग्रेजी में अपने विचार टाइप करना चाहें तो वह विकल्प भी है।