कारोबार
20,000 रुपये तक मारूति की कारें महंगी
title=

 नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारूति सुजुकी इंडिया ने अपनी कारों की कीमतों में इजाफा कर दिया है। कंपनी ने सोमवार को बताया कि तुरंत प्रभाव से सभी मॉडल की कीमतों में 20 हजार रूपये की बढ़ोतरी की गई है।

इससे पहले जुलाई महीने में कंपनी की कुल बिक्री में 12.7 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। कंपनी ने बताया कि इस दौरान कंपनी ने 1,37,116 कारों की बिक्री की, जबकि पिछले साल इसी महीने में कुल 1,21,712 की बिक्री हुई थी। कंपनी ने बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में दाखिल रिपोर्ट में कहा कि जुलाई में कंपनी ने अब तक की सर्वाधिक घरेलू बिक्री की जो कि कुल 1,25,778 इकाई की रही, जो कि पिछले साल के इसी महीने की कुल 1,10,405 इकाई के मुकाबले 13.9 फीसदी अधिक है। जुलाई में मिनी सेगमेंट के कारों की बिक्री 35,051 इकाई रही, जो जुलाई 2015 की 37,752 इकाईयों के मुकाबले 7.2 फीसदी कम है।
मार्च में 34,494 रूपये महंगी हुई थी कारें : इससे पहले इसी साल मार्च महीने में मारूति सुजुकी ने अपनी कारों की कीमतों में 34,494 रू. तक का इजाफा कर दिया था। आम बजट में कारों पर इंफ्रास्ट्रक्चर सेस लगाए जाने के बाद कारों की कीमतों में बढ़ोतरी की गई थी। दिलचस्प बात ये है कि कारों की कीमत जितनी बढऩे की संभावना थी, उसका लगभग आधा ही बढ़ाया गया था। छोटी कारों पर इंफ्रास्ट्रक्चर सेस 1 फीसदी है।
  • Post a comment
  • Name *
  • Email address *

  • Comments *
  • Security Code *
  • captcha
  •       
    कमेंट्स कैसे लिखें !
    जिन पाठकों को हिन्दी में टाइप करना आता है, वे युनीकोड मंगल फोंट एक्टिव कर हिन्दी में सीधे टाइप कर सकते हैं। जिन्हें हिन्दी में टाइप करना नहीं आता वे Roman Hindi यानी कीबोर्ड के अंग्रेजी अक्षरों की मदद से भी हिन्दी में टाइप कर सकते हैं। उदाहरण के लिए यदि आप लिखना चाहें- “भारत डिफेंस कवच एक उपयोगी पोर्टल है’, तो अंग्रेजी कीबोर्ड से टाइप करें,हर शब्द के बाद स्पेस बार दबाएंगे तो अंग्रेजी का अक्षर हिन्दी में टाइप होता चला जाएगा। यदि आप अंग्रेजी में अपने विचार टाइप करना चाहें तो वह विकल्प भी है।