खेल
जीत की आदत डालना चाहते हैं विराट कोहली
title=

 एंटिगा: चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला के पहले मैच में वेस्टइंडीज को उसकी ही धरती पर पारी और 92 रन से हराने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कहा कि  यह अच्छी आदत है और दुनिया में कहीं भी मजबूत प्रदर्शन के लिए टीम इंडिया को इसे बरकरार रखना होगा। हम जीत की आदत डालना चाहते हैं, यह अच्छी आदत है। यदि हम टेस्ट जीतना सीख गए तो हर जगह जीतना सीख जाएंगे। हम सीख जाएंगे कि अलग-अलग हालात में कैसे खेला जाता है।

कोहली ने कहा कि हम विरोधी टीम का मुंह ताकने के बजाय लक्ष्य तय करके उन पर अमल करना चाहते हैं। बतौर कप्तान मेरे और पूरी टीम के लिए भी यह अच्छा है। सभी समझते हैं कि मैदान पर कैसी बल्लेबाजी या गेंदबाजी करनी है। कोहली ने कहा कि हमें टीम की जरूरतों के अनुरूप प्रदर्शन करना है और यह सबसे अहम है।

कोहली ने कहा कि सभी गेंदबाजों ने जिम्मेदारी लेकर अच्छा प्रदर्शन किया। हमने पहली पारी में ज्यादा गेंदबाजी नहीं की थी, लिहाजा सभी की नजरें दूसरी पारी पर थीं। पहली पारी सही समय पर खत्म हुई और हमें 13-14 ओवर गेंदबाजी करने को मिली। 

गौरतलब है कि भारत ने पूरे टेस्ट के दौरान खेल के हर क्षेत्र में बेहतरीन खेल दिखाया। रविचंद्रन अश्विन को शतक लगाने के साथ सात विकेट झटकने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया। दूसरा टेस्ट 30 जुलाई को किंगस्टन में शुरू होगा।

  • Post a comment
  • Name *
  • Email address *

  • Comments *
  • Security Code *
  • captcha
  •       
    कमेंट्स कैसे लिखें !
    जिन पाठकों को हिन्दी में टाइप करना आता है, वे युनीकोड मंगल फोंट एक्टिव कर हिन्दी में सीधे टाइप कर सकते हैं। जिन्हें हिन्दी में टाइप करना नहीं आता वे Roman Hindi यानी कीबोर्ड के अंग्रेजी अक्षरों की मदद से भी हिन्दी में टाइप कर सकते हैं। उदाहरण के लिए यदि आप लिखना चाहें- “भारत डिफेंस कवच एक उपयोगी पोर्टल है’, तो अंग्रेजी कीबोर्ड से टाइप करें,हर शब्द के बाद स्पेस बार दबाएंगे तो अंग्रेजी का अक्षर हिन्दी में टाइप होता चला जाएगा। यदि आप अंग्रेजी में अपने विचार टाइप करना चाहें तो वह विकल्प भी है।