कारोबार
अंतरराष्ट्रीय संकेतों से स्टॉक मार्केट में तेजी, सेंसेक्स 311 अंक बढ़कर बंद
title=

इंटरनेशनल मार्केट्स से मिल रहे पॉजिटिव संकेतों के चलते इंडियन मार्केट्स में आज मजबूती देखने को मिली है। आज सेंसेक्स 311 अंक बढ़कर 25765 के स्तर पर बंद हुआ है। वहीं, निफ्टी 106 अंक बढ़कर 7823 के स्तर पर बंद हुआ है। सेंसेक्स में शामिल 30 शेयरों में से 26 शेयरों में आज तेजी देखने को मिली है। आज के कारोबार के दौरान सबसे ज्यादा तेजी टाटा स्टील में रही, शेयर 4.39 फीसदी बढ़कर बंद हुआ है। वहीं एक्सिस बैंक, एचडीएफसी में 4 फीसदी से ज्यादा की बढ़त देखने को मिली। वेदांता, हिंडाल्को में 3 फीसदी से ज्यादा, और मारुति, बीएचईएल, एलएंडटी, टाटा मोटर्स, विप्रो में 2 फीसदी से ज्यादा की बढ़त दर्ज हुई है।


मार्केट में चौतरफा खरीददारी

आज के कारोबार में मार्केट में चौतरफा खरीददारी देखने को मिली। बीएसई मिडकैप इंडेक्स आज 1.18 फीसदी, और स्मॉलकैप इंडेक्स 1.15 फीसदी बढ़कर बंद हुआ। एनएसई पर फार्मा सेक्टर को छोड़कर सभी सेक्टर बढ़त के साथ बंद हुए हैं। सबसे ज्यादा बढ़त रियल्टी सेक्टर में देखने को मिली है। सेक्टर इंडेक्स 4.71 फीसदी बढ़कर बंद हुआ। मेटल सेक्टर इंडेक्स में 2.43 फीसदी की बढ़त देखने को मिली है।


कैसा रहा दिन का कारोबार
स्टॉक मार्केट में आज कारोबार की शुरुआत से ही तेजी देखने को मिली है। सेंसेक्स कल के बंद स्तर से 161 अंक की बढ़त के साथ खुला। सेंसेक्स का दिन का निचला स्तर 25556 रहा, ये स्तर कल के बंद स्तर से 106 अंक ज्यादा था। बाजार में दोपहर के बाद एक बार फिर तेजी देखने को मिली और सेंसेक्स दिन के उच्चतम स्तरों पर पहुंच गया। सेंसेक्स का आज का उच्चतम स्तर 25835 रहा, इसमें कल के मुकाबले 382 अंक की बढ़त देखने को मिली। सत्र के सेंकेड हाफ में मार्केट दिन के उच्चतम स्तरों के करीब ही कारोबार करता रहा।
 

  • Post a comment
  • Name *
  • Email address *

  • Comments *
  • Security Code *
  • captcha
  •       
    कमेंट्स कैसे लिखें !
    जिन पाठकों को हिन्दी में टाइप करना आता है, वे युनीकोड मंगल फोंट एक्टिव कर हिन्दी में सीधे टाइप कर सकते हैं। जिन्हें हिन्दी में टाइप करना नहीं आता वे Roman Hindi यानी कीबोर्ड के अंग्रेजी अक्षरों की मदद से भी हिन्दी में टाइप कर सकते हैं। उदाहरण के लिए यदि आप लिखना चाहें- “भारत डिफेंस कवच एक उपयोगी पोर्टल है’, तो अंग्रेजी कीबोर्ड से टाइप करें,हर शब्द के बाद स्पेस बार दबाएंगे तो अंग्रेजी का अक्षर हिन्दी में टाइप होता चला जाएगा। यदि आप अंग्रेजी में अपने विचार टाइप करना चाहें तो वह विकल्प भी है।