लाइफस्टाइल
पाना है ग्लो, तो रोजाना इतनी बार धोएं फेस
title=


लाइफस्टाइल।

गर्मियां आ गई हैं और अब त्वचा को खास देखभाल की जरूरत होती है। हम अपने चेहरे की त्वचा को लेकर हमेशा परेशान रहते है की हम क्या करें जिससे हमारा चेहरा बेदाग रहें। हमारी त्वचा बेहद कोमल होती है। चेहरे के लिए विशेषज्ञों का कहना है की आप नियम से चलें तो बिना पार्लर जाएं भी बेदाग निखरी त्वचा पा सकती हैं और अपने खानपान में जूस, ज्यादा से ज्यादा फाइबरयुक्त चीजें आदि लेने से आप चेहरे की सम्स्या से बची रहेंगी। आपके खानपान के अलावा एक बात यह भी है कि आप अपने चेहरे को दिन में कितनी बार धोती हैं। अगर आपकी त्वचा ऑयली है, और आप चेहरे को दिन में दो से तीन बार धोती है, तो इससे आपका चेहरा निखरेगा और बेदाग बना रहेगा। अगर आपका चेहरा ड्राई है तो आपका दिन में एक बार भी  चेहरा धोना पर्याप्त है। देखा जाए तो कहा जाता है की ज्यादा से ज्यादा चेहरा धोना फायदेमंद होता है।

लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी की ऐसा बिल्कुल नहीं होता,  खासतौर पर उन लोगो के लिए जिनकी त्वचा ड्राई है। अगर आपकी स्किन ऑयली है तो दिन में तीन से चार बार चेहरा धोना नुकसानदायक हो सकता है। आप यह तो समझ ही  गएं होंगे की चेहरे धोने के भी नियम है। जानिए कि आपको चेहरा कब-कब धोना चाहिेए, जिससे आपकी त्वचा में निखार आएं। सुबह जब आप बिस्तर से उठती हैं तो सबसे पहले दांत साफ करें और अपने चेहरे को पानी से धोएं। आप चाहे तो आप किसी भी फेसवॉश से अपना चेहरा धो सकती हैं। सुबह के समय चेहरा धोने से आपके पोर्स साफ हो जाएंगे और आप फ्रैश महसूस करेंगी।

  • Post a comment
  • Name *
  • Email address *

  • Comments *
  • Security Code *
  • captcha
  •       
    कमेंट्स कैसे लिखें !
    जिन पाठकों को हिन्दी में टाइप करना आता है, वे युनीकोड मंगल फोंट एक्टिव कर हिन्दी में सीधे टाइप कर सकते हैं। जिन्हें हिन्दी में टाइप करना नहीं आता वे Roman Hindi यानी कीबोर्ड के अंग्रेजी अक्षरों की मदद से भी हिन्दी में टाइप कर सकते हैं। उदाहरण के लिए यदि आप लिखना चाहें- “भारत डिफेंस कवच एक उपयोगी पोर्टल है’, तो अंग्रेजी कीबोर्ड से टाइप करें,हर शब्द के बाद स्पेस बार दबाएंगे तो अंग्रेजी का अक्षर हिन्दी में टाइप होता चला जाएगा। यदि आप अंग्रेजी में अपने विचार टाइप करना चाहें तो वह विकल्प भी है।