खेल
इंग्लैंड के खिलाफ अंडर-19 मैचों की मेजबानी कर सकता है मुंबई: वेंगसरकर
title=

मुंबई।  तमिलनाडु क्रिकेट संघ के अगले महीने भारत और इंग्लैंड के बीच अंडर 19 श्रृंखला की मेजबानी में अक्षमता जताने के बाद पूर्व भारतीय कप्तान दिलीप वेंगसरकर का मानना है कि इन मैचों को स्थानांतरित किया जाना चाहिए और मुंबई में इसकी मेजबानी होनी चाहिए। पूर्व मुख्य चयनकर्ता वेंगसरकर ने कहा, पूर्व भारतीय कप्तान होने के नाते मुझे लगता है कि अगर टीएनसीए इंग्लैंड के खिलाफ अंडर 19 मैचों की मेजबानी करने में अक्षम है तो मुंबई इसकी मेजबानी कर सकता है क्योंकि उसके पास भारत के किसी अन्य शहर से ज्यादा अंतरराष्ट्रीय आयोजन स्थल हैं। टीएनसीए ने तूफान वरदा, इससे हुए नुकसान और अपने स्वयं के घरेलू क्रिकेट कार्यक्रम का हवाला देते हुए कहा है कि उसके पास पर्याप्त फिट मैदान नहीं है जिससे कि वह एक पखवाड़े तक चेपक में एमए चिदंबरम स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ मैचों की मेजबानी कर सके। भारत की ओर से 116 टेस्ट खेलने वाले और लाड्र्स में लगातार तीन शतक जड़ने वाले वेंगसरकर साथ ही चाहते हैं कि मुंबई को रिजर्व स्थल बनाया जाए जिससे कि अगर हैदराबाद क्रिकेट संघ फरवरी में किसी कारण से भारत और बांग्लादेश के बीच एकमात्र टेस्ट मैच की मेजबानी नहीं कर पाए तो उसका आयोजन यहां कराया जा सके।

वेंगसरकर ने कहा, इसके अलावा मुंबई को भारत-बांग्लादेश टेस्ट का बैक आप स्थल बनाया जा सकता है अगर हैदराबाद किसी कारण से इसकी मेजबानी से इनकार करता है तो। उन्होंने कहा, मेरा मानना है कि क्रिकेट हमेशा प्राथमिकता होना चाहिए। इन मैचों का कार्यक्रम काफी समय पहले तैयार कर लिया गया था और इनकी मेजबानी में कोई समस्या नहीं होनी चाहिए।

  • Post a comment
  • Name *
  • Email address *

  • Comments *
  • Security Code *
  • captcha
  •       
    कमेंट्स कैसे लिखें !
    जिन पाठकों को हिन्दी में टाइप करना आता है, वे युनीकोड मंगल फोंट एक्टिव कर हिन्दी में सीधे टाइप कर सकते हैं। जिन्हें हिन्दी में टाइप करना नहीं आता वे Roman Hindi यानी कीबोर्ड के अंग्रेजी अक्षरों की मदद से भी हिन्दी में टाइप कर सकते हैं। उदाहरण के लिए यदि आप लिखना चाहें- “भारत डिफेंस कवच एक उपयोगी पोर्टल है’, तो अंग्रेजी कीबोर्ड से टाइप करें,हर शब्द के बाद स्पेस बार दबाएंगे तो अंग्रेजी का अक्षर हिन्दी में टाइप होता चला जाएगा। यदि आप अंग्रेजी में अपने विचार टाइप करना चाहें तो वह विकल्प भी है।