खेल
कानपुर टी-20 मैच की सुरक्षा का जिम्मा पश्चिम यूपी फोर्स को
कानपुर।
 
 गणतंत्र दिवस पर कानपुर में होने वाले ऐतिहासिक टी-20 मैच की सुरक्षा पश्चिम यूपी का फोर्स करने जा रहा है। मैच देखने को लिए कुछ अधिकारियों को भी आसपास के जिलों से बुलाया जाएगा। ग्रीनपार्क में पहली बार टी-20 मैच आयोजित होने जा रहा है वह भी गणतंत्र दिवस पर। तो वहीं इन दिनों जिला प्रशासन चुनाव की तैयारियों में व्यस्त है। ऐसे में जिला प्रशासन ने सुरक्षा को देखते हुए पश्चिम से फोर्स मंगाने का फैसला लिया है। डीएम कौशलराज शर्मा ने बताया कि कानपुर में 19 फरवरी को मतदान है और 24 जनवरी से नामांकन की प्रक्रिया शुरू होगी और गणतंत्र दिवस पर पहली बार टी-20 मैच आयोजित होने जा रहा है। 
 
जो चुनौतीपूर्ण कार्य है ऐसे में फैसला लिया गया है कि पश्चिम यूपी के क्षेत्रों से फोर्स को मंगाया जाएगा। जो मैच के एक दिन पहले यहां पर आ जाएगा और स्थानीय फोर्स के साथ पूरे मैच की सुरक्षा की जिम्मेदारी निभाएगा। बताया कि पश्चिम में पहले चरण का मतदान 11 फरवरी को होगा जिससे वहां पर रिजर्व फोर्स को आसानी से मंगाया जा सकता है। राजनेताओं को नहीं मिलेगा टिकट डीएम ने बताया कि आचार संहिता लागू है ऐसे में प्रशासन की कोशिश रहेगी कि आचार संहिता का कड़ाई से पालन किया जाए। इसके लिए इस बार मैच में किसी भी राजनेताओं को टिकट नहीं दिए जाने का फैसला लिया गया है।
  • Post a comment
  • Name *
  • Email address *

  • Comments *
  • Security Code *
  • captcha
  •       
    कमेंट्स कैसे लिखें !
    जिन पाठकों को हिन्दी में टाइप करना आता है, वे युनीकोड मंगल फोंट एक्टिव कर हिन्दी में सीधे टाइप कर सकते हैं। जिन्हें हिन्दी में टाइप करना नहीं आता वे Roman Hindi यानी कीबोर्ड के अंग्रेजी अक्षरों की मदद से भी हिन्दी में टाइप कर सकते हैं। उदाहरण के लिए यदि आप लिखना चाहें- “भारत डिफेंस कवच एक उपयोगी पोर्टल है’, तो अंग्रेजी कीबोर्ड से टाइप करें,हर शब्द के बाद स्पेस बार दबाएंगे तो अंग्रेजी का अक्षर हिन्दी में टाइप होता चला जाएगा। यदि आप अंग्रेजी में अपने विचार टाइप करना चाहें तो वह विकल्प भी है।