दिल्ली
संजीव शर्मा फिर चुने गये अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा(रा) के दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष
title=

नई दिल्ली। ब्राह्मण समाज को लेकर अपनी आवाज़ बुलंद करने वाली संगठन अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा (रा) का रविवार दोपहर में राष्ट्रीय व दिल्ली प्रदेश कार्यकारिणी की मीटिंग राष्ट्रीय संरक्षक व भाजपा सांसद जगदम्बिका पाल के दिल्ली आवास पर सम्पन्न हुआ। कार्यकारिणी सम्मेलन में संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री राजेन्द्र नाथ त्रिपाठी व संरक्षक मुकेश त्यागी भी मौजूद रहे। कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुये राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि आज कि इस सम्मेलन का मुख्य उद्देश पिछले महीने भंग हुई दिल्ली कार्यकारिणी को फिर से विस्तार करना है। इसके अतिरिक्त श्री राजेन्द्र नाथ त्रिपाठी ने कहा की हमारा मुख्य उद्देश्य ब्राह्मणों के हक की लड़ाई को बढ़ चढ़ के लड़ना व उनके साथ हो रहे अन्याय को शासन प्रशासन तक ले जाना है। अपने सम्बोधन में उन्होंने कहा कि ब्राह्मण एक जाति नही अपितु एक विचारधारा है और इसी भाव से हमें अपने कार्यों को बढाना है। "आरक्षण नही अमीरों को, संरक्षण सभी गरीबों को" नारे को लेकर चलने वाले राजेन्द्र नाथ त्रिपाठी ने जल्द ही आरक्षण को लेकर जन्तर-मन्तर व प्रधानमंत्री आवास पर विशाल धरना प्रदर्शन करने की भी बात कही। 

वही इस सम्मेलन के मुख्य उद्देश्य के अनुसार भंग हुई दिल्ली प्रदेश कार्यकारिणी का भी गठन किया गया जिसमें एक बार फिर संजीव शर्मा को दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष का कार्यभार सौंपा गया। श्री संजीव शर्मा ने कहा कि केन्द्र नेतृत्व ने जो जिम्मेदारी मुझे दी है उसपर पूर्ण रुप से तन-मन-धन से खरा उतरने कि कोशिश करूंगा जिससे दिल्ली कार्यकारिणी मजबूत दिशा कि तरफ बढ़ सके। वही कार्यक्रम में अपने बहुत ही ओजपूर्ण भाषण से ब्राह्मण समाज के प्रति अपनी बात रखते हुये दिल्ली प्रदेश महासचिव श्री हरिशंकर शर्मा ने कहा कि आज ब्राह्मण बुद्धिजीवी होने के बावजूद पिछड़ने लगा है और थोड़ी थोड़ी बातों को लेकर आपसी मतभेद करने लगा है, इसको हमें भूलकर एक होना होगा। कार्यक्रम का संचालन विजय तिवारी ने किया। इस अवसर पर गुजरात, हरियाणा व उत्तर प्रदेश के भी वरिष्ठ कार्यकर्ताओं के अलावा महिला विंग की अध्यक्ष श्रीमती प्रतिमा जी, उमेश जी, करण, श्रीनाथ पाण्डे, उमाशंकर तिवारी, विनय तिवारी आदि प्रमुख कार्यकर्ता मौजूद थे।

  • Post a comment
  • Name *
  • Email address *

  • Comments *
  • Security Code *
  • captcha
  •       
    कमेंट्स कैसे लिखें !
    जिन पाठकों को हिन्दी में टाइप करना आता है, वे युनीकोड मंगल फोंट एक्टिव कर हिन्दी में सीधे टाइप कर सकते हैं। जिन्हें हिन्दी में टाइप करना नहीं आता वे Roman Hindi यानी कीबोर्ड के अंग्रेजी अक्षरों की मदद से भी हिन्दी में टाइप कर सकते हैं। उदाहरण के लिए यदि आप लिखना चाहें- “भारत डिफेंस कवच एक उपयोगी पोर्टल है’, तो अंग्रेजी कीबोर्ड से टाइप करें,हर शब्द के बाद स्पेस बार दबाएंगे तो अंग्रेजी का अक्षर हिन्दी में टाइप होता चला जाएगा। यदि आप अंग्रेजी में अपने विचार टाइप करना चाहें तो वह विकल्प भी है।